PM मोदी ने सेहत योजना को लांच करते हुए कहा- जम्मू-कश्मीर के लोगों का विकास हमारी प्राथमिकता : OmTimes

नई दिल्ली / सिद्धार्थनगर (रामदेव द्विवेदी, ऊँ टाइम्स)  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर के लिए सेहत योजना को लाॅच किया। नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने आज शनिवार को दिन में 12.40 बजे उद्घाटन किया। इस योजना से जम्मू-कश्मीर में उन एक करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा जो आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अधीन नहीं आते हैं। अभी योजना आयुष्मान भारत की तर्ज पर ही होगी। इसमें कोई भी बदलाव नहींं किया गया है।

 OmTimes News Live Update …..

01.31 बजे – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा अमरनाथ और श्री माता वैष्णो देवी की कृपा सभी पर बनी रहे, इस कामना के साथ अपना संबोधन समाप्त किया।

01.30 बजे- देश में नाकारात्मक सोच के लिए कोई जगह नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश का कोई भी राज्य विकास से वंचित नहीं रहेगा।

01.28 बजे- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में युवाओं को हजारों नौकरियों के अवसर देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। एक तरफ सरकारी नौकरियां निकाली जा रही है तो दूसरी तरफ स्वरोजगार योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। कश्मीर में सेब उत्पादकों की परेशानियों को दूर करने के लिए कदम उठाए गए हैं। कोरोना की चुनौतियों के बावजूद सेब उत्पादकों को बेचने के लिए केंद्र सरकार ने प्रभावी कदम उठाए। किसानों के खाते में सीधे पैसे डाले गए। जम्मू-कश्मीर में बासमती से लेकर किसी चीज की कमी नहीं है।

01.18 बजे– प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की वादियों में हवा शुद्ध है। प्रदूषण बहुत कम है। मैं चाहता हूं कि हर कोई स्वस्थ रहें। अगर किसी को बीमारी होगी तो उसका इलाज सेहत योजना से संभव होगा।

01.16 बजे- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हरेक नागरिक को सेहत योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना के तहत 5 लाख का बीमा किया गया है। पहले आयुष्मान योजना का लाभ केवल छह लाख लोगों को मिल रहा था लेकिन अब सेहत योजना का लाभ जम्मू-कश्मीर के हरेक नागरिक को मिलेगा।

01.13 बजे– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्ली में कुछ लोग उन्हें कोसते रहते हैं। अपशब्द कहते रहते हैं। मुझे लोकतंत्र सिखाने की बातें करते हैं।पुडुचेरी में दशकों के बाद 2006 में निकायों के चुनाव हुए थे। इसका कार्यकाल 2011 में समाप्त हो चुका है लेकिन उसके बाद से चुनाव नहीं करवाए गए।

01.10 बजे– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में सरकार इसलिए छोड़ कर बाहर आए थे ताकि हम जमीनी स्तर पर लोगों को मजबूत बनाएं। हमारा मुद्दा पंचायतों के चुनाव करवाकर लोगों को जमीनी स्तर तक विकास पहुंचाना है। चुनाव में सभी उम्मीदवार अपने प्रयासों और अपने नाम के बल पर जीते हैं। मैं चुनाव में विजय हुए जनप्रतिनिधियों को बधाई देता हूं। जो चुनाव नहीं जीत पाए उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है। जम्मू-कश्मीर में हुए चुनावों में लोगों ने यह भी दिखाया है कि देश में लोकतंत्र कितना मजबूत है।

01.07 बजे- जम्मू-कश्मीर में त्रिस्तरीय पंचायत योजना के लागू हो जाने से लोगों को जमीनी स्तर पर विकास मिलेगा। जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए ही ये कदम उठाए गए हैं। नए युग और नए नेतृत्व की शुरुआत हुई है।

01.03 बजे– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रशासन और सुरक्षाबलों ने चुनाव को सुचारू करवाने में अहम भूमिका निभाई। सभी दल भी जब यह बात करते हैं कि चुनाव पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग से हुए तो मुझे प्रसन्नता हुई। मैं सुरक्षाबलों और प्रशासन को धन्यवाद करता हूं। आपने कोई छोटा कार्य नहीं किया है।

01.00 बजे- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं जम्मू कश्मीर के लोगों को लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए भी बधाई देता हूं। जिला विकास परिषद के चुनाव में मतदान करने के लिए कतारों के खड़े मतदाताओं के चेहरे पर विकास की चाह दिख रही थी। जम्मू-कश्मीर के प्रशासन, सुरक्षाबलों ने जिस प्रकार से इस चुनाव का संचालन किया, वह प्रशसनीय है।

12.58 बजे- आज का दिन जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एतिहासिक है। यहां के हरेक नागिरक को सेहत योजना का लाभ मिलने जा रहा है। मैं इसके लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सरकारी तंत्र को बहुत-बहुत बधाई। मेरी इच्छा था कि यह कार्यक्रम अटल जी की जयंती पर हो परंतु व्यसस्ता के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

12.56 बजे- वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि संतोष के शब्द मेरे लिए आशीर्वाद बन जाते हैं। इस योजना का लाभ जम्मू-कश्मीर के हरेक नागरिक को मिलेगा। विकास का लाभ जम्मू-कश्मीर के हरेक नागरिक तक पहुंचाने की मेरी व मेरी सरकार की कोशिश है।

12.52 बजे– प्रधानमंत्री ने रमेश लाल से कहा कि वह इस योजना के बारे में अपने दूसरे साथियों को भी बताएं ताकि वे भी इसका लाभ उठा सकें। यह योजना उन जैसे लोगों के लिए है।वहीं रमेश लाल ने कहा कि गोल्ड कार्ड की वजह से आज उनके सामने खड़े हैं और अपनी बात बता पा रहे हैं। इसके लिए मैं और मेरा परिवार आपका आभारी है।

12.49 बजे- प्रधानमंत्री सेहत लाभार्थियों से बात कर रहे हैं। जम्मू से कैंसर मरीज रमेश लाल प्रधानमंत्री से रूबरू हुए। रमेश ने बताया कि कैंसर का इलाज बहुत महंगा है, अगर कार्ड नहीं होता तो इलाज नहीं करवा पाता। मुझे इलाज के लिए किसी को एक रूपया भी नहीं देना पड़ा। प्रधानमंत्री ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए कहा कि रमेश जी आप जल्द स्वस्थ हो जाइए।

12.45 बजे- इस योजना से जम्मू कश्मीर के करीब 1 करोड लोगों को लाभ होगा इससे पहले जम्मू कश्मीर में लागू आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत करीब 31 लाख लोगों को लाभ मिल रहा था।

12.43 बजे- प्रधानमंत्री ने आज शनिवार को जम्मू-कश्मीर के लिए सेहत योजना को लाॅच किया। नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने आज शनिवार 12.40 बजे उद्घाटन किया।

लेखक: OM TIMES News Paper India

omtimes news paper (Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रकाशक एवं प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 , 6307662484 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s