अमेरिका में किसानों के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान महात्मा गांधी की प्रतिमा से तोड़फोड़ : OmTimes

नई दिल्ली / वॉशिंगटन ( ऊँ टाइम्स )  अमेरिका में किसान आंदोलन की आड़ में अन्य कई ताकतें देश विरोधी हरकतें कर रही हैं। विगत दिवस किसानों की मागों के समर्थन में वॉशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन में भारतीय दूतावास के पास लगी बापू जी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की गई।
इस घटना से संबंधित एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बापू की प्रतिमा को प्रदर्शनकारियों ने ढंक दिया है। कुछ लोगों के हाथ में बैनर-पोस्टर भी दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान खालिस्तान के झंडे भी लहराए गए। इससे पहले लंदन में भी भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन के दौरान में खालिस्तान के झंडे लहराए गए थे।

किसान आंदोलन समर्थन में अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा समेत कई देशों में प्रदर्शन जारी हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो किसानों के प्रदर्शन का समर्थन कर चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने किसानों के प्रदर्शन पर कहा था कि किसी को भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का अधिकार है। कानाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भी किसानों की मांगों का खुलकर समर्थन किया था।
आपको बता दें कि वॉशिंगटन में भारतीय दूतावास के पास लगी महात्मा गांधी की इस प्रतिमा के साथ इसी साल जून में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों के दौरान भी तोड़फोड़ की गई थी। जिसके बाद भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने अमेरिका में मेट्रोपॉलिटन पुलिस और पार्क पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। बाद में एक्सपर्ट को बुलाकर बापू की प्रतिमा को ठीक किया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 16 सितंबर 2000 को अमेरिका दौरे के दौरान बापू इस प्रतिमा का अनावरण किया 

लेखक: OM TIMES News Paper India

omtimes news paper ( भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त / रजिस्टर्ड ) प्रकाशक एवं प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 , 🇮🇳

टिप्पणी करे

Design a site like this with WordPress.com
प्रारंभ करें