छह दिसंबर को लेकर गोरखपुर पुलिस हुई अलर्ट, सीओ भी कर रहे हैं गश्‍त : OmTimes

गोरखपुर (अविनाश द्विवेदी, विशेष संवाददाता, ऊँ टाइम्स)  छह दिसंबर को लेकर गोरखपुर पुलिस अलर्ट पर है। सीओ व थानेदार पुलिस फोर्स के साथ गश्‍त कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कोई भी व्यक्ति अगर इंटरनेट पर या किसी मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 
संवेदनशील इलाकों में फोर्स तैनात कर दी गई है। थानेदार व चौकी प्रभारी शनिवार शाम से ही गश्त कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से शहर को तीन जोन व 11 सेक्‍टर में बांटा गया हे। जिले में संवेदनशील माने जा रहे 200 प्वाइंट पर पिकेट लगाई गई है। होटल व लाज में ठहरे बाहरी लोगों की जांच कराई जा रही है। सीओ थानेदार रविवार सुबह छह बजे से ही मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। ड्रोन व सीसी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि छह दिसंबर को लेकर पुलिस सतर्क है। इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है। माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शहर की कानून व्‍यवस्‍था को ठीक रखने के लिए पीए सिस्टम (पब्लिक एड्रेस सिस्टम) लगा है। शनिवार की शाम को सीओ कैंट कार्यालय, थाना कैंट, पुलिस चौकी इंजीनियरिंग कालेज, मोहद्दीपुर, जटेपुर, रेलवे स्टेशन, पुलिस लाइन, कंट्रोल रूम, आजाद चौक, थाना कोतवाली, बेनीगंज, विजय चौराहा, नखास, थाना राजघाट, पांडेय हाता, घंटाघर, बसंतपुर, मिर्जापुर, तिवारीपुर थाना, घासीकटरा, गोरखनाथ थाना, हड़हवा फाटक, धर्मशाला, शाहपुर, असुरन, पादरी बाजार, गुलरिहा थाना, मेडिकल कालेज, चिलुआताल थाना, बरगदवां, गीड़ा थाना, नौसढ़, रामगढ़ताल थाना, आजादनगर में लगे पीए सिस्‍टम को एक्टिवेट कर दिया गया।
मुंबई भाजपा के उपाध्यक्ष पवन त्रिपाठी ने कहा है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और मनसे उत्तर भारतीय पर सुनियोजित ढंग से हमले करती और करवाती है और उसके बाद सहानुभूति वाला बयान जारी करती है। अब इन पार्टियों का असली चेहरा सामने आ चुका है। मुंबई में केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसमें उत्तर भारतीयों का भविष्य सुरक्षित है। विभिन्न कार्यक्रमों के सिलसिले में मुबंई से गोरखपुर पहुंचे उपाध्यक्ष पवन ने यह बातें शनिवार को एक बैठक के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र खासतौर से मुंबई में उत्तर भारतीयों की बड़ी संख्या है। उत्तर भारतीय ही वहां की राजनीति की दिशा तय करते हैं। बावजूद कांग्रेस व मनसे में उनको सम्मान नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बाद भाजपा ने इन घटनाओं पर सख्ती से काबू पाया। इससे मंुबई में उत्तर भारतीयों पर भाजपा पर विश्वास बढ़ा है। उत्तर भारतीयों का हित सुरक्षित रखने के लिए भाजपा ने पृथक से मोर्चा गठित किया है। उन्होंने कहा कि मुम्बई महापालिका चुनाव के लिए भाजपा पूरे दम-खम के साथ तैयार है। इस बार चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ आएगी।

लेखक: OM TIMES News Paper India

omtimes news paper (Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रकाशक एवं प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 , 6307662484 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s