OmTimes News : अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में सीक्रेट सर्विस ने बढ़ाई बाइडन की सुरक्षा

वाशिंगटन/नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स)  अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन को मिल रही बढ़त के मद्देनजर सीक्रेट सर्विस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। बाइडन की सुरक्षा के लिए डेलावेयर विलमिंग्टन स्थित उनके निवास पर सीक्रेट सर्विस एजेंटों का नया दस्ता भेजा गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बाइडन को अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त हासिल हो गई है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के रुझान को देखते हुए सीक्रेट सर्विस जीत की संभावना वाले प्रत्याशी की सुरक्षा में एजेंट तैनात करने लगती है। चुनाव परिणाम घोषित होते ही निर्वाचित राष्ट्रपति को राष्ट्रपति जैसी ही सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करा दी जाती है।
अमेरिका में सीक्रेट सर्विस के पास राष्ट्रपति की सुरक्षा का जिम्मा है। सूत्रों के अनुसार 77 वर्षीय बाइडन की सुरक्षा में पिछले सप्ताह से ही सीक्रेट सर्विस के एजेंट तैनात हो गए हैं। उनके जमीनी और हवाई आवागमन को भी सुरक्षा दी जा रही है। बुधवार को सुरक्षा का यह स्तर और बढ़ा दिया गया था। पूर्व उप राष्ट्रपति बाइडन की सुरक्षा का विस्तृत ब्योरा देने से सीक्रेट सर्विस ने इन्कार कर दिया है। बाइडन को जिस तरह से जॉर्जिया और पेनसिल्वेनिया में बढ़त मिली है, उससे उनकी राष्ट्रपति का चुनाव जीतने की संभावना ब़़ढ गई है। वह बहुमत के लिए आवश्यक 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट पाने के करीब हैं।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी इनर्जी रेग्यूलेटरी कमीशन के प्रमुख के पद से नील चटर्जी को हटा दिया है। चटर्जी भारतीय मूल के हैं। वह रिपब्लिकन पार्टी से भी संबंधित हैं। उनका कार्यकाल 30 जून, 2021 तक था। चटर्जी के स्थान पर जेम्स डेनली की नियुक्ति की है। पता चला है कि चटर्जी को नैचुरल गैस टर्मिनल के सौदे में दलाली करने के शक के चलते हटाया गया है।

लेखक: OM TIMES News Paper India

omtimes news paper (Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रकाशक एवं प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 , 6307662484 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s