डीआईजी बस्ती ने और डीएम सिद्धार्थनगर ने ढेबरुआ थाने पर किया जनता की समस्याओं का निस्तारण

सिद्धार्थनगर ( ऊँ टाइम्स) समाधान दिवस के अवसर पर दिनांक-26-09-2020 को पुलिस महानिरीक्षक बस्ती की अध्यक्षता और जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर व पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर की उपस्थिति में सिध्दार्थनगर जिले के थाना ढेबरुआ पर थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस समाधान दिवस कार्यक्रम में डीआईजी श्री अनिल कुमार राय फरियादियों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं को मौके पर सुना तथा वहां मौजूद संबंधित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत-प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश भी दिया।
डीआईजी ने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतें का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाय, और इसमें किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी। उन्होनें वहां मौजूद शिकायत पंजिका का भी निरीक्षण किया, और निस्तारित हो चुकी शिकायतों के बाबत स्वयं दूरभाष पर शिकायतकर्ताओं से बात कर उनका सत्यापन कर जानकारी लिया कि वे शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से सहमत हैं या नहीं!
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी शिकायतकर्ता अपने शिकायती प्रार्थना-पत्र में अपना मोबाइल नम्बर अवश्य लिखें, जिससे कि शिकायत निस्तारण में सहूलियत मिल सके! साथ ही उन्होंने प्रभारी निरीक्षक ढेबरुआ को जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित किया! इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने थाने का निरीक्षण किया और थाना परिसर व कार्यालय की साफ-सफाई का जायजा लिया।
इसके बाद थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों, अपराध रजिस्टर, आंगतुक रजिस्टर, मालखाना, महिला व पुरूष हवालात का निरीक्षण कर वहां की स्थितियों की जानकारी ली। अभिलेखों के उचित रख-रखाव के लिए उन्होने थाना प्रभारी को निर्देशित किया। आगंतुक रजिस्टर में अंकित शिकायतों के विषय में जानकारी लेने के बाद उनके निस्तारण की स्थितियों की पूंछतांछ की। उन्होंने पुलिस कर्मियों को थाने में आने वाले आगंतुकों के साथ शालीनता-पूर्वक विनम्र-व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर तत्काल उनपर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। कार्यालय निरीक्षण के बाद उन्होंने वहां स्थित मेस में जाकर भोजन की गुणवत्ता को परखा। मेस में बनने वाले भोजन को साफ व स्वच्छ रखने के साथ उन्होंने पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने को आदेशित किया। थाने पर खडे माल मुकदमाती वाहनों को दिये गये निर्देशों के अनुरूप् डिस्पोजल कराने के निर्देश जारी किया! कोविड-19 डेस्क का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क का उपयोग करने व समय-समय पर हाथों को साफ करने के साथ आपस में उचित दूरी बनाये रखने की हिदायत दिया। उसके बाद उनलोगों ने बढ़नी बॉर्डर पर जाकर बॉर्डर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सम्बंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया ।

लेखक: OM TIMES News Paper India

omtimes news paper (Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रकाशक एवं प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 , 6307662484 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s