सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट मामले में 30 घंटे के अन्दर बहुमत सिद्ध करने का दिया आदेश

 OM TIMES e-news paper India   publish date – 26/11/2019.            https://omtimes.in 2019 .1नई दिल्ली (ऊँ टाइम्स)
महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट के मामले में 30 घंटे में बहुमत सिद्ध करने का सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गये आदेश पर संजय राउत ने कहा कि सत्य की जीत हुई। अदालत ने 30 घंटे का समय दिया है, हम 30 मिनट में बहुमत साबित कर सकते हैं। इससे पहले कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि तीनों पक्ष (कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना) संतुष्ट हैं। देवेंद्र फडणवीस को आज इस्तीफा दे देना चाहिए। इससे पहले महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के खिलाफ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की संयुक्त याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को शाम पांच बजे से पहले ही महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है! कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट का लाइव प्रसारण करने काभी आदेश दिया है। इससे पहले सोमवार को कोर्ट ने इस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। जस्टिस एन वी रमना, अशोक भूषण, और संजीव खन्ना की पीठ इस मामले की सुनवाई किया।
OMTIMES  NEWS  LIVE
Live update by – RamDeoDwivedi, editor OM TIMES news paper India http://www.ramdeodwivedi.com  Date-26/11/2019

      महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भाजपा का कहना है कि मुंबई विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट का आदेश पार्टी के लिए झटका नहीं है। भाजपा नेता राव साहेब दानवे ने कहा कि हम अपना बहुमत साबित करेंगे।                                                    11:44 – AM

फडणवीस के आवास पर गये अजीत पवार

मुंबई:- सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंच गए हैं।

11:42 – AM

संजय रावत ने कहा – हम 30 मिनट में बहुमत साबित कर सकते हैं

महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर संजय राउत ने कहा कि सत्य की जीत हुई। अदालत ने 30 घंटे का समय दिया है, हम 30 मिनट में बहुमत साबित कर सकते हैं।

11:31- AM

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान पर प्रकाश डाला –

संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत का संविधान नागरिकों के अधिकारों और कर्तव्यों दोनों पर प्रकाश डालता है। यह हमारे संविधान का एक विशेष पहलू है। आइए हम इस बारे में विचार करें कि हम अपने संविधान में उल्लेखित इन कर्तव्यों को कैसे पूरा कर सकते हैं।

11:24 – AM

संसद में पीएम मोदी ने कहा आज का दिन ऐतिहासिक है –

संविधान दिवस पर संसद में पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। आज ही के दिन 70 साल पहले हमने अपने महान संविधान को अपनाया था।

11:20 – AM

विपक्षी नेताओं का संसद में अंबेडकर प्रतिमा के सामने दिया धरना –

दिल्ली:-  कांग्रेस की आंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह और शिवसेना के अरविंद सावंत सहित विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में अंबेडकर प्रतिमा के सामने धरना दिया।

11:10 – AM

फडणवीस के घर पर होने वाली है भाजपा की मीटिंग –

मुंबई:- आशीष शेलार, रावसाहेब दानवे, गिरीश महाजन, भूपेंद्र यादव और अन्य भाजपा नेता महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के लिए पहुंच गए हैं।

11:09 – AM

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा – फडणवीस को आज ही इस्तीफा दे देना चाहिए .

कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कल सुबह 11 बजे, महाराष्ट्र विधानसभा में सभी सदस्य कल शपथ लेंगे। प्रो-टेम स्पीकर कल शाम पांच बजे फ्लोर टेस्ट आयोजित कराएंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सभी 3 पक्ष (कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना) संतुष्ट हैं। देवेंद्र फडणवीस को आज इस्तीफा दे देना चाहिए।

11:06 – AM

नवाब मलिक ने कहा – भाजपा का खेल खत्म होगा –

एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले भारतीय लोकतंत्र में माइलस्टोन जजमेंट बताया है। उन्होंने कहा कि कल शाम 5 बजे से पहले, यह स्पष्ट हो जाएगा कि भाजपा का खेल खत्म हो गया है। कुछ दिनों में महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार होगी।

11:05 – AM

राहुल गांधी पहुँचे संसद परिसर –  राहुल गांधी संसद परिसर पहुंचे विपक्षी दल आज संसद के संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन का बहिष्कार करेंगे और संसद में अंबेडकर प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे!

10:53 – AM

सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा –  सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की ओर से पेश कपिल सिब्बल ने कोर्ट के समक्ष कहा कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार के महत्वपूर्ण नीतिगत फैसले लेने से रोका जाए।

10:47 – AM

सुप्रीम कोर्ट ने बैलेट से मतदान का दिया आदेश –  सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया है कि गुप्त मतदान नहीं होना चाहिए और फ्लोर टेस्ट कराने के लिए प्रो-टेम स्पीकर को नियुक्त करने को कहा है। जो कल शाम 5 बजे से पहले पूरा हो जाना चाहिए।

10:42 – AM

कार्यवाही का होगा सीधा प्रसारण –

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा में 27 नवंबर को शाम 5 बजे से पहले फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया। कार्यवाही का सीधा प्रसारण होगा।

10:39- AM

कल ही होगा फ्लोर टेस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 27 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया। यानी कल राज्य में भाजपा सरकार को बहुमत साबित करना होगा।

10:32 – AM

बाबा साहेब हो सकते हैं कांग्रेस विधायक दल के नेता –

हमारे ऊँ टाइम्स OmTimes की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक दल के नेता हो सकते हैं!

10:01 – AM

सेना प्रमुख ने कहा -टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है

सेना प्रमुख ने कहा कि टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है, अगर हम खरीद चक्र में सुधार नहीं करते हैं, तो हम हमेशा पुराने उपकरण के साथ काम करेंगे।

09:58 – AM

तेलंगाना परिवहन के हड़ताल की कहानी

हैदराबाद: – आज ड्यूटी पर वापस लौटने को तैयार सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया जा रहा है। सोमवार को सड़क परिवहन निगम-संयुक्त कार्रवाई समिति (RTC-JAC) ने हड़ताल को खत्म करने का आदेश जारी करके कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर लौट जाने को कहा था।

09:52- AM

DEFCOM में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा

दिल्ली में DEFCOM में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सुरक्षाबलों के लिए गोपनीयता का मुद्दा महत्वपूर्ण है, अगर इससे समझौता हो जाता है तो कोई योजना काम नहीं कर सकती है। गोपनीयता के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम स्वदेशी प्रणाली विकसित करें!

09:49 – AM

एनसीपी विधायक दल नेता के मामले में स्पीकर लेंगे फैसला

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव राजेंद्र भागवत ने कहा कि विधानमंडल सचिवालय को एक पत्र मिला है जिसमें दावा किया गया है कि जयंत पाटिल एनसीपी के लिए विधायक दल के नेता हैं। लेकिन, फैसला स्पीकर को लेना है। आज तक यह तय नहीं किया गया है।

09:33 – AM

भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा –   मुंबई में भाजपा नेता आशीष शेलार ने दावा किया है कि अजीत पवार सदन के पटल पर एनसीपी के नेता हैं और विधायक दल के नेता के रूप में उनका व्हिप चलेगा।

09:27 – AM

डीआडीओ के अध्यक्ष हुए सम्मानित

डीआडीओ के अध्यक्ष जी. सतीश रेड्डी को रॉयल एयरोनॉटिकल सोसायटी ऑफ यूके के फेलोशिप से सम्मानित किया गया है।  जी. सतीश रेड्डी  पिछले 100 वर्षों में यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय वैज्ञानिक हैं।

09:08 AM

मुंबई:- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 11 वीं बरसी पर मरीन ड्राइव में पुलिस मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित किया।

08:48 -AM

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला पर हमला-   केरल:- इस साल जनवरी में सबरीमाला मंदिर में पहली बार प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक, बिन्दू अम्मिनी ने बताया कि आज सुबह एर्नाकुलम शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर एक आदमी ने उनके चेहरे पर मिर्ची छिड़क कर हमला किया।

08:42 –  AM

26/11 की आज है 11 वीं बरसी

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 11 वीं बरसी पर मरीन ड्राइव में पुलिस मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

08:40 – AM

उप राष्ट्रपति ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित की। नायडू ने कहा कि उन सभी को मेरी श्रद्धांजलि, जिन्होंने 2008 के नृशंस मुंबई आतंकवादी हमले में अपनी जान गंवाई। हम शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता में खड़े हैं। मैं हमारे सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी और देशभक्ति को सलाम करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना जान लगा दिया।

 

लेखक: OM TIMES News Paper India

(Regd. & App. by- Govt. of India ) प्रधान सम्पादक रामदेव द्विवेदी 📲 9453706435 🇮🇳 ऊँ टाइम्स

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s